Gas Agency Dealership Business– गैस एजेंसी की डीलरशिप के लिए आवेदन शुरू, 10वीं पास यहां करें आवेदन, हर महीने 1 लाख से ऊपर की कमाई

27
Gas Agency Dealership Business, new business ideas

यदि आप कोई ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहते है जिसमे भरोसा के साथ साथ अच्छा कमाई भी हो तो गैस एजेंसी का बिजनेस आपके लिए एक बेस्ट बिजनेस हो सकता है.

तो आइये दोस्तों आज मैं आपको Gas Agency Dealership Business  को शुरू करने की पूरी जानकारी देता हूँ जिसे आप अपने एरिया में शुरू करके खूब कमाई कर सकते है.

क्या है गैस एजेंसी का बिजनेस

गैस एजेंसी का बिजनेस एक बेस्ट बिजनेस आइडियाज है जिसकी डिमांड गाँव, क़स्बा या शहर सभी जगह होती है. इस बिजनेस में जरुरत मंद को गैस सिलेंडर की सेवा देना का बिजनेस है. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के आने से गैस में उपयोग में काफी अधिक विद्धि हुई है जिसके चलते गैस एजेंसी का बिजनेस बहुत अधिक फायदेमंद हो चूका है.

Gas Agency Dealership Business
Gas Agency Dealership Business

कंपनी दे रहा है गैस एजेंसी लेने का मौका

यदि आप भी अपने एरिया में गैस एजेंसी डीलरशिप लेने की इच्छा रखते है तो आप ऑनलाइन आवेदन करके इस बिजनेस को अपने एरिया में शुरू कर सकते है. वर्तमान में पेट्रो गैस एनर्जी इंडिया लिमिटेड ने डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए है.

आप गैस एजेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करके अपने एरिया में बिजनेस को सुचारू रूप से चला कर खूब आमदनी ले सकते है.

कंपनी बढ़ा रहा है कारोबार

हमारे देश की पेट्रो गैस एनर्जी इंडिया लिमिटेड बहुत अधिक मात्रा में पेट्रोलियम ईंधन का उत्पादन करता है.  इस कंपनी के हमारे देश में कई व्यापार बहुत अधिक पैमाने में सुचारू रूप से चल रहे है. वर्तमान में यह कम्पनी गैस एजेंसी डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगा रहा है.

 कंपनी अपने व्यापार को भारत के सभी शहरों, कस्बों एवं गाँवों के घर-घर तक पहुचाने के लिए एलपीजी गैस एजेंसी (LPG Gas Agency Business) खोलने का मौका दे रहा है.

ऑनलाइन आवेदन के लिए योग्यता

  • आवेदक भारत का निवासी हो.
  • आवेदक कम से कम दसवीं पास अर्थात मेट्रिकुलेशन पास हो.
  • आवेदक का उम्र 21 से 60 वर्ष के बिच हो.
  • आवेदक के परिवार का कोई भी सदस्य ऑइल कंपनी का कर्मचारी नहीं हो.

जगह की आवश्यकता

गैस एजेंसी का डीलरशिप लेने के लिए एक अच्छे लोकेशन में ऑफिस के लिए जगह और गोडाउन के लिए बड़ी जगह की जरुरत होगी. गैस एजेंसी को छोटे से जगह में शुरू नहीं किया जा सकता है.  जगह से जुड़े हुए सभी दस्तावेज आवेदक के पास होने चाहिए.

जमींन यदि आवेदक का है तो उसके पेपर होने चाहिए यदि आवेदक ने जमींन को किराये से लिया है तो उसके लीज अग्रीमेंट के पेपर लगाना होगा. आवेदक को गोडाउन बनाने के जरुरत होगी.

कर्मचारी की आवश्यकता

आवेदक के पास गैस एजेंसी में काम करने के लिए कम से कम 10 कर्मचारी की जरुरत होगी जो गैस एजेंसी को चलाने में मदद करेंगे.

गैस एजेंसी खोलने की लागत

यदि आवेदक के पास खुद की जमींन है तो गैस एजेंसी के कार्यालय और गोडाउन बनाने में लगभग 4 से 5 लाख रूपये की जरुरत होगी. इनके अलावा अन्य खर्चों में 1 से 2 लाख रूपये खर्च करने की जरुरत हो सकती है.

गैस एजेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आवेदक को पेट्रो गैस की वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. जिसके लिए पेट्रो गैस की वेबसाइट के होम पेज में डीलरशिप आप्शन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन को सबमिट करना होगा. गैस एजेंसी के डीलरशिप फॉर्म में भरने के बाद आवेदक को पेट्रो गैस इनर्जी इंडिया लिमिटेड कंपनी संपर्क करेगा.

करेंगे आप मोटी कमाई

यदि हम गैस एजेंसी के डीलरशिप में कमाई की बात करें तो प्रति गैस सिलेन्डर की हिसाब से अच्छा मुनाफा दिया जाता है. वर्तमान में कई व्यापारी इस गैस सिलेन्डर के डीलरशिप से अच्छी कमाई कर रहे है.

आप बिजेनस की अधिक जानकारी के लिए हमारे YouTube चैनल Computervidya में विजिट करें. इनके अलावा आप हमारे वेबसाइट computervidya.com में विजिट करके भी बिजनेस आइडियाज और कंप्यूटर नोट्स की अधिक जानकारी ले सकते है. यदि आपके कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमे पोस्ट के निचे कमेंट कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here