Small Business Ideas: 5 लाख में 5 दुकानें, 37500 प्रतिमाह की फिक्स इनकम

29
small business ideas
small business ideas

Small Business Ideas

आप जानते ही होंगे को पैसिव इनकम पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा तरीका है. क्योंकी इसमें आप को ज्यादा काम करने की जरूरत भी नहीं पड़ती है. और साथ में पैसा भी बहुत आता रहता है. लेकिन अगर आप इस बिजनेस का करना चाहते है. तो इसमें सबसे पहले पैसा लगाना होगा.

तो आइये हम आपको एक ऐसे ही छोटे से बिजनेस के बारे में बताते है. जिसमे आप केवल 50 हजार लगा कर 5 दुकाने खोल सकते है. साथ ही इस दुकान को आप किराये में देकर महीने के 37500रु कमा सकते है.

small business ideas

यह बिजनेस जीरो इन्वेस्टमेंट का नहीं है. लेकिन आप को इसमें कोई भी काम नहीं करना पड़ेगा. आप लोग तो फ़ूड कार्ट के बारे में जानते ही होंगे. इन दिनों उसको बहुत ही अच्छा डिजाइन और फीचर्स के साथ बनाया जाता है.

फ़ूड कार्ट को आप 1 लाख में बहुत ही अच्छा और सुन्दर खूबियों के साथ बनवा सकते है. आपको इसमें बस इतना ही करना है फ़ूड कार्ट के निर्माताओं को इंटरनेट के द्वारा खोजना है आपको एक ही समय में एक जैसा 5 फ़ूड कार्ट तैयार करना होगा.

जो भी लोग आपके शहर में स्ट्रीट फूड का बिजनेस करते है. उनको आपको सपर्क करना होगा और उन लोगो को अपने बिजनेस के बारे में बताना होगा. साथ उनको अपने द्वारा तैयार किये गये फूड कार्ट  देखना होगा. फिर वे लोग समझ जायेगे की आपके फूड कार्ट का इस्तमाल कर के उनका बिक्री बहुत अधिक होने लगेगे.

इसके बाद वे लोग आपकी ओर आकर्षित होने लगेगे. आपको बस उन लोगो से किराया लेना होगा. अगर आप एक फ़ूड कार्ट का 250 रु प्रतिदिन भी लेते है. तो आप 5 फ़ूड कार्ट के महीने के 37500 रु कमा सकते है. फिर जैसे-जैसे इसकी मांग बढते जायेगी वैसे-वैसे आपकी फ़ूड कार्ट्स की भी  संख्या भी बढते जायेगी और आपकी कमाई भी अच्छी होगी.

इसका स्कोप हमारे देश के कई छोटे छोटे शहरों में होता है. क्योकि कोई भी इंसान स्ट्रीट फूड कार्ट को बनवाने के लिए दिल्ली मुंबई जैसे बड़े शहरों में नहीं जा सकता है.

आशा करता हु दोस्तों आपको यह लेख Small Business Ideas पसंद आया होगा. इसी प्रकार के नए नए व्यापार से जुड़े जानकारी के लिए आप YouTube चैनल Computervidya और वेबसाइट computervidya.com में विजिट करके जानकारी ले सकते है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here